ओमिक्रॉन: इजरायल में कोरोना वैक्सीन की चौथी खुराक देने की तैयारी

₹30000 तक के महाडिस्काउंट पर मिल जाएंगे ये Gaming Laptop दवाओं का लाखों का खर्चा बचा लेगी ये दाल लखनऊ में सपा नेता राजकिशोर सिंह ने भाजपा की सदस्यता ली भरतपुर : ऐतिहासिक गंगा मंदिर सुल्तानपुर में स्कूली बच्चों ने मतदाताओं को किया जागरूक बुलंदशहर में मुठभेड़ मे दो इनामी बदमाश गिरफ्तार गेहूं खरीद में लापरवाही बरतने पर पांच सहकारिता अधिकारियों को जारी किए गए नोटिस पीलीभीत टाइगर रिजर्व में 5 किलोमीटर जाल फेंसिंग का काम हुआ पूरा पीलीभीत के पत्रकार का हल्द्वानी में आकस्मिक निधन होने से शोक सरकारी ऐप से करें UPI Payment आज का राशिफल अन्तर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर 01 लाख से अधिक लोगों ने ली मतदान की शपथ टाटा आईपीएल को लेकर धर्मशाला पहुँची किंग्स इलेवन पंजाब की टीम , सीएसके मौसम विभाग का पूर्वानुमान मुंगेली में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए निकाली गई प्रभातफेरी रायपुर में सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स और यू-ट्यूबर्स ने मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया बलरामपुर जिले के शहीद पार्क में ‘‘सुरमयी शाम’’ नामक स्वीप संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया गया लोकसभा चुनाव के लिए बीएसपी ने जारी की 11वीं सूची आज का राशिफल आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह

ओमिक्रॉन: इजरायल में कोरोना वैक्सीन की चौथी खुराक देने की तैयारी

Anjali Yadav 22-12-2021 16:04:44

अंजलि यादव,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,

 

नई दिल्ली: कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से दुनिया में हड़कंप मचा हुआ है। इसे देखते हुए इजरायल वैक्सीन की चौथी खुराक देने की तैयारी कर रही है। 60 से अधिक उम्र के लोगों या फिर जिनती प्रतिरक्षा प्रणाली कमजोर है और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को COVID-19 वैक्सीन की चौथी खुराक देने की तैयारी चल रही है। 

स्वास्थ्य मंत्रालय के विशेषज्ञ पैनल ने मंगलवार को सिफारिश की कि पात्र लोगों को अपनी तीसरा खुराक लेने के कम से कम चार महीने बाद चौथी डोज लेनी होगी।

इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने पैनल के बयान का स्वागत किया है। उन्होंने कहा, "यह बड़ी खबर है। हमें दुनिया भर में फैल रही ओमिक्रॉन लहर को दूर करने में मदद करेगा।'' पैनल ने आगे सिफारिश की है कि दूसरे और तीसरे शॉट के बीच जरूर समय को पांच से घटाकर तीन महीने कर दिया जाए।

विशेषज्ञ पैनल के एक डॉक्टर अर्नोन शहर ने इजरायल के आर्मी रेडियो को बताया, "हम ओमिक्रॉन संक्रमण के खिलाफ सुरक्षा में
कमी देख रहे हैं। यह लहर आश्चर्यजनक रूप से उच्च संख्या में बढ़ रही है। 80 प्रतिशत से अधिक पैनल ने इस उपाय का समर्थन किया है।"

प्रभावी होने के लिए, सिफारिशों को स्वास्थ्य मंत्रालय के महानिदेशक, नचमन ऐश द्वारा अनुमोदित किया जाना चाहिए। मंत्रालय ने यह नहीं बताया कि ऐसा कब हो सकता है। मंत्रालय के अनुसार, इजरायल की 94 लाख आबादी में से लगभग 62 प्रतिशत लोगों को दो खुराक मिली हैं।

बेनेट सरकार ने 25 नवंबर को विदेशियों को इजरायल में प्रवेश करने से रोक दिया और उच्च जोखिम वाले देशों की एक सूची का विस्तार करते हुए, ओमिक्रॉन के खिलाफ तेजी से कदम बढ़ाया। 

मंगलवार को, एक इजरायली अस्पताल ने ओमिक्रॉन से संक्रमित एक मरीज की देश की पहली ज्ञात मौत की सूचना दी। सोरोका मेडिकल सेंटर ने कहा कि सीओवीआईडी ​​​​-19 वार्ड में भर्ती होने के दो सप्ताह बाद सोमवार को उसकी मृत्यु हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि मंगलवार तक इजरायल में ओमिक्रॉन के कम से कम 340 मामले सामने आ चुके थे।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :